Thursday, March 22, 2012

नये साल विक्रमी सम्वत् 2069 की हार्दिक शुभकामनाएं


नये साल विक्रमी सम्वत् 2069 के स्वागत हेतु विहिप के कई कार्यक्रम
23 मार्च (शुक्रवार) से प्रारम्भ हो रहा है  भारतीय नव वर्ष
नई दिल्ली मार्च 22, 2012। भारतीय नव वर्ष विक्रमी संवत् 2069 कि प्रतिपदा (पहले दिन) के स्वागत के लिए विश्व हिन्दू परिषद व उससे जुडे अनेक धार्मिक व सामाजिक संगठनों कई कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। हवन यज्ञ, सत्संग, प्रभात फ़ेरी, वाहन रैली, गोष्ठी व दीप दान जैसे अनेक आयोजन नये साल की अगवानी के लिए आयोजित किए गये हैं। ये कार्यक्रम 23 मार्च से एक सप्ताह तक चलेंगे। इसी दौरान श्री राम महोत्सव की तैयारियां भी जारी हैं तथा इनका समापन 31 मार्च को दिल्ली के राम लीला मैदान से शुरू होने वाली श्री राम नवमी की विशाल शोभा के द्वारा होगा।
विहिप दिल्ली के मीडिया प्रमुख श्री विनोद बंसल ने बताया कि आज हमारे झंण्डेवालान स्थित कार्यालय में हुई बैठक में निर्णय लिया गया इस वर्ष की शुरूआत धमाके दार तरीके से होगी। इस अवसर पर दिल्ली के कोने कोने में हवन यज्ञ, सत्संग, प्रभात फ़ेरी, वाहन रैली, गोष्ठी व दीप दान जैसे अनेक आयोजन नये साल की अगवानी के लिए आयोजित किए गये हैं। ये कार्यक्रम विक्रमी संवत् 2069 के प्रथम दिवस चैत्र शुक्ल प्रतिपदा यानि 23 मार्च से एक सप्ताह तक चलेंगे। इसी दौरान श्री राम महोत्सव की तैयारियां भी जारी हैं तथा इनका समापन 31 मार्च को दिल्ली के राम लीला मैदान से शुरू होने वाली श्री राम नवमी की विशाल शोभा के द्वारा होगा।
विहिप दिल्ली के अध्यक्ष श्री स्वदेश पाल गुप्ता की अध्यक्षता में हुई आज की बैठक में श्री राम नवमी की शोभा यात्रा को नया रूप देने के संबन्ध में भी विचार मंथन हुआ तथा यात्रा को दिल्ली के हर हिस्से व हर मत-पंथ संप्रदाय का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के वारे में निर्णय लिया गया। नव रात्रि स्थापना से लेकर पूरे नौ दिन तक मन्दिरों व अन्य धार्मिक आयोजनों की सुचारू रूप से चलाने में सहयोग हेतु विहिप-बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सुरक्षा की द्र्ष्टी से चुकन्ना रहने को भी कहा गया है।
भवदीय
विनोद बंसल
मीडिया प्रमुख

Comments

Popular posts from this blog

Iraqi parliament results tomorrow

Immediate Pension Plan !!!